नवीन गतिविधियाँ

23-Aug-2022

रतले हाइड्रोइलेक्ट्रिक पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा 15 अगस्त 2022 को भारत का 76 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया ।

रतले हाइड्रोइलेक्ट्रिक पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड में 76वां स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षौल्लास से मनाया गया। द्रबशाला के कालोनी एरिया के प्रांगण में आयोजित इस समारोह में रतले हाइड्रोइलेक्ट्रिक पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों, कर्मचारियों, अनुबंधित श्रमिकों, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (रिज़र्व्ड बटालियन ) के जवानों व स्थानीय लोगों ने भाग लिया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री दीपक सहगल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया गया तथा सीआईएसएफ़ की टुकड़ी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देते हुए मार्च पास्ट किया गया ।

इस विशेष अवसर पर समारोह के दौरान श्री ए.के.सिंह, माननीय अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक महोदय के उत्साहवर्धक संबोधन-भाषण का भी वेबकास्टिंग के माध्यम से लाईव टेलिकास्ट किया गया। माननीय अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक महोदय ने इस अवसर पर सभी को शुभकामनायेँ दी और उज्जल भविष्य की कामना की और सभी कर्मचारियों से एनएचपीसी एवं देशहित मे कार्य करने की अपील की ताकि हम निरंतर देश की तरक्की मे हाथ बटाते रहें ।

इस शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि महोदय ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया तथा स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी । उन्होने भारत माता को स्वतंत्र कराने के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले अमर शहीदों को याद किया और विशेष तौर पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे देश के इस पर्व पर सभी को हार्दिक बधाई दी । इस वर्ष भारत सरकार के हर घर तिरंगा अभियान की भी सराहना करते हुये उन्होंने कहा कि इससे पूरे देश में एकता और देशभक्ति का प्रसार हुआ । उन्होनें बताया कि रतले हाइड्रोइलेक्ट्रिक पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने भी अपने सभी कार्मिक, अनुबंधित श्रमिक, राजकीय मिडल स्कूल- कांदनी और प्रभावित गांव आदि को कुल 400 झंडे का वितरण किया, इसके साथ ही 13.08.2022 को शालीमार कालोनी में तिरंगा रैली भी निकाली गई ।

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी महोदय ने आरएचपीसी की उपलब्धियों का उल्लेख किया। उन्होने कहा कि रतले परियोजना का कार्य 18.01.2022 को ईपीसी टर्नकी के अंतर्गत अवॉर्ड होने के पश्चात काफी कम समय में डिवर्शन टनल 1 & 2 को daylight कर दिया गया है तथा डाउनस्ट्रीम स्थित स्थायी ब्रिज की कंक्रेटिंग का कार्य भी सम्पन्न कर दिया गया है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि महोदय ने सभी कर्मचारियों के योगदान की सराहना की तथा आशा ब्यक्त की, कि इस परियोजना को समय से पहले पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगी ।

कार्यक्रम के दौरान राजकीय मिडल स्कूल- कांदनी व ग्रीन वेली पाब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया , जिसने सभी का मन मोह लिया । अंत में बच्चों को उत्साहवर्धन हेतु पुरस्कृत किया गया।

इस कार्यक्रम में, श्री विनोद कुमार शर्मा, महाप्रबंधक (विद्युत), श्री प्रवीण कुमार सिद्धु, महाप्रबंधक (सिविल), आरएचपीसी के वरिष्ठ अधिकारीगण तथा श्री सि.वि. कृपान, सीओ- सीआईएसएफ-रिजर्व बटालियन और कार्मिक उपस्थित थे ।