News & Events

29-Sep-2023

रतले हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में हिन्दी पखवाड़े (14 सितंबर से 29 सितंबर 2023 तक) का आयोजन ।

रतले हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 14 सितंबर से 29 सितंबर 2023 तक हिन्दी पखवाड़ा मनाया गया । 14 सितंबर को हिन्दी दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक कुमार नौरियाल द्वारा सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को हिन्दी भाषा के महत्व के बारे में बताया गया तथा अधिक से अधिक कार्य हिन्दी में करने के लिए प्रेरित किया गया । इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा जारी किए गए संदेश को सभी के समक्ष पढ़ कर सुनाया गया । तत्पश्चात मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा सभी को राजभाषा शपथ दिलाई गई ।

हिन्दी पखवाड़े के दौरान नोटिंग ड्राफ्टिंग प्रतियोगिता, सुलेख प्रतियोगिता, हिन्दी अनुवाद तथा शब्दावली ज्ञान प्रतियोगिता, हिन्दी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता व कविता पाठ आदि विभिन्न हिन्दी प्रतियोगिताओं का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया । ‘ग’ क्षेत्र में होने के बावजूद इन प्रतियोगिताओं में रतले हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन में पदस्थ अधिकारिओं एवं कर्मचारिओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया जिनमें से बहुत से कर्मचारी/अधिकारी ‘ग’ क्षेत्र से संबंधित हैं व हिन्दी में काफी रूचि रखते हैं । पूरे हिन्दी पखवाड़े के दौरान नव न्युक्त प्रशिक्षु अभियंताओं/प्रशिक्षु अधिकारिओं ने भी उत्साहपूर्वक विभिन्न प्रतियोगताओं में भाग लिया ।

पूरे हिन्दी पखवाड़े के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक कुमार नौरियाल समय समय पर सब का मनोबल बढ़ाते रहे ।

29 सितंबर 2023 को हिन्दी पखवाड़ा का समापन तथा पुरस्कार वितरण समारोह सफलतापूर्वक आयोजित किया गया । हिन्दी पखवाड़े के समापन के अवसर पर अपने प्रेरणादायी सम्बोधन में मुख्य कार्यकारी महोदय ने राजभाषा हिन्दी का महत्व समझाते हुए सभी को ज्यादा से ज्यादा कार्य हिन्दी में करने के लिए प्रेरित किया । कार्यक्रम के अंत में मुख्य कार्यकारी महोदय के कर कमलों से विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए ।